दुनिया का एक ऐसा गार्डन जहां जाते ही रोमांटिक होने लगते हैं लोग, पेड़-पौधों से आती है प्यार की खुशबू

दुनिया का एक ऐसा गार्डन जहां जाते ही रोमांटिक होने लगते हैं लोग, पेड़-पौधों से आती है प्यार की खुशबू
अनरोमांटिक पर्सन भी हो जाता है रोमांटिक

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दुनिया में कई ऐसे गार्डन हैं जो अपनी थीमों और पर्पस के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं। फ्रांस में एक ऐसा अनोखा गार्डन है जो कपल के बीच काफी लोकप्रिय है। यहां आकर अनरोमांटिक पर्सन भी रोमांटिक हो जाता है। ग्रीक गॉडेस ऑफ लव, ब्यूटी एंड प्लेजर नाम से बने इस गार्डन का निर्माण फ्रांस में रहने वाली महिला सोफी कनिटल ने किया है। इस रोमांटिक गार्डन को बनाने के पीछे सोफी का मकसद रोमांस को घर की चार दिवारी से बाहर लाना था।

इस गार्डन के अंदर मादक खुशबुओं वाले फूलों को लगाया गया है। इसके साथ ही गार्डन के अंदर सेक्सुएलिटी से जुड़े कई निशान भी बनाए गए हैं। रोमांस करने के उद्देश्य से बनाए गए इस गार्डन में ऐसे पौधे और फूल लगाए गए हैं जो वैज्ञानिक आधार पर भी रोमांस की फीलिंग को बढ़ाने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे पौधे और फूलों की वजह से अंदर का माहौल बेहद रोमांटिक हो जाता है।

इस अनोखे गार्डन में सोफी ने फिग, अनार के पेड़, कई तरह की लतर, लैवेंडर, जैस्मिन, ओपियम पॉप्पीइस, कैटनिप जैसे पौधे लगाए गए हैं। उनका कहना है कि कई लोगों को गार्डनिंग का काम काफी बोरिंग लगता है लेकिन यदि आप इस गार्डन में जाएंगे तो आपको पता चलेगा कि गार्डन केवल फूल चुनने के लिए नहीं बनते, यह आपका मूड भी बना सकते हैं। यह आपके अंदर रोमांटिक फीलिंग्स भर देते हैं।

सोफी कहती हैं, आज के समय में सेक्स को टैबू बना दिया गया है। जबकि ऐसा नहीं है। सेक्स एक ऐसा अहसास है जिसकी वजह से लोगों के अंदर सकारात्मकता का संचार होता है। यही बात मैं इस गार्डन के जरिये लोगों को समझाना चाहती हूं।

Created On :   4 July 2023 4:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story